Latest For Me

Shraddha Case: हत्या वाले दिन दोस्त से मिली थी श्रद्धा, इसी पर भड़का था आफताब; चार्जशीट में खुलासा

shraddha-case:-हत्या-वाले-दिन-दोस्त-से-मिली-थी-श्रद्धा,-इसी-पर-भड़का-था-आफताब;-चार्जशीट-में-खुलासा

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRShraddha Case: हत्या वाले दिन दोस्त से मिली थी श्रद्धा, इसी पर भड़का था आफताब; चार्जशीट में खुलासा

दिल्ली कोर्ट में पेशी के दौरान आफताब ने अपना वकील बदलने की मांग की। साथ ही उसने कहा कि चार्जशीट की कॉपी उसके वकील की जगह उसे दी जाए।

Shraddha Case: हत्या वाले दिन दोस्त से मिली थी श्रद्धा, इसी पर भड़का था आफताब; चार्जशीट में खुलासा

Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 24 Jan 2023 06:15 PM

ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ मंगलवार को साकेत अदालत में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया। संयुक्त पुलिस आयुक्त मीनू चौधरी ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘आरोपी को यह बात पसंद नहीं थी कि वह एक दोस्त से मिलने गई थी। वह चिंतित हो गया। उसने उस दिन उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के दौरान आफताब ने अपना वकील बदलने की मांग की। साथ ही उसने कहा कि चार्जशीट की कॉपी उसके वकील की जगह उसे दी जाए। दिल्ली के अपने किराए के फ्लैट में श्रद्धा वॉकर की कथित तौर पर हत्या करने के बाद आफताब पूनावाला ने सबूत छिपाने के लिए उसके शरीर के टुकड़े कर दिए थे और शरीर के अंगों को पास के जंगल और अन्य स्थानों पर फेंक दिया था।

अदालत ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी। आफताब पर अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर’ श्रद्धा की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्हें दिल्ली में अलग-अलग हिस्सों में फेंकने का आरोप है। जब मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने पूछा कि आरोप पत्र कितने पन्नों का है, तो जांच अधिकारी ने कहा कि इसमें 6,629 पन्ने हैं। इस पर न्यायाधीश ने कहा, ‘यह बहुत बड़ा है। आखिरकार आज अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया।’ 

कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी। मंगलवार को न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था। इस दौरान, आफताब ने अदालत से कहा कि वह अपने वकील एम एस खान को बदलना चाहता है।

कुछ ही दिनों पहले यह खबर आई थी कि दिल्ली पुलिस जल्द ही इस बेहद ही सनसनीखेज मामले में जनवरी के अंत तक अदालत में चार्जशीट दायर कर सकती है। कहा जा रहा था कि पुलिस ने 3000 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट तैयार की है, जो 150 गवाहों के बयान के आधार पर हैं। इसके अलावा फॉरेंसिक, इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को भी इसमें शामिल किया गया है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस की टीम चार्जशीट की कॉपी बक्शे में लेकर  साकेत कोर्ट पहुंची थी।

श्रद्धा कांड का पूरा मामला?
बता दें कि दिल्ली के महरौली इलाके में 28 साल के आफताब पूनावाला ने मई में श्रद्धा की हत्या की थी। श्रद्धा, आफताब की लिव इन पार्टनर थी। आरोप यह भी है कि श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने उसके 30 से ज्यादा टुकड़े किये थे। इन टुकड़ों को महरौली के आसपास के जंगलों में आफताब ने धीरे-धीरे फेंक दिया था। श्रद्धा को टुकड़ों में काटने के बाद आफताब इन टुकड़ों को अपने फ्रिज में रखता था। श्रद्धा की पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को केस दर्ज किया था।

इसके बाद पुलिस ने इस मामले की गहन तफ्तीश शुरू कर दी थी। पुलिस ने आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ कई ठोस सबूत जमा करने का दावा किया है। इस भयानक मर्डर केस ने दिल्ली को दहला कर रख दिया था। कई दिनों तक पुलिस ने आफताब के साथ जंगल में श्रद्धा के टुकड़ों की खोज भी की थी। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top