Latest For Me

P

p

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश‘पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है’, आखिर अपने ही देश के मजे क्यों लेने लगे लोग

‘पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है’, आखिर अपने ही देश के मजे क्यों लेने लगे लोग

देश की वित्तीय राजधानी कहे जाने वाले कराची में लोग जब आज सुबह उठे तो घर में बत्ती गुल थी। पाकिस्तान के अन्य शहरों में भी बिजली बड़े पैमाने पर गुल रही लेकिन कराची पर इसका सबसे ज्यादा असर हुआ।

'पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है', आखिर अपने ही देश के मजे क्यों लेने लगे लोग

Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादMon, 23 Jan 2023 06:47 PM

ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में नेशनल ग्रिड में खराबी के कारण सोमवार को बड़े पैमाने पर बत्ती गुल हो गई। राजधानी इस्लामाबाद और वित्तीय हब कराची समेत मुल्क के बड़े हिस्से में लाखों लोग बिना बिजली के रहे। ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रीय ग्रिड में स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 34 मिनट पर खराबी आ गई जिससे बत्ती गुल हो गई। सिस्टम को ठीक करने का काम चल रहा है। ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि मरम्मत का काम चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि देशभर में अगले 12 घंटे में बिजली पूरी तरह बहाल कर दी जाएगी।’

देश की वित्तीय राजधानी कराची में लोग जब आज सुबह उठे तो घर में बत्ती गुल थी। पाकिस्तान के अन्य शहरों में भी बिजली बड़े पैमाने पर गुल रही लेकिन कराची पर इसका सबसे ज्यादा असर हुआ। करीब 23 लाख से अधिक आबादी वाले कराची शहर में कुछ लोगों को पीने का पानी नहीं मिला, क्योंकि पानी के पंप बिजली से चलते हैं। आम लोग इससे तंग आ गए हैं। लोगों ने सोशल मीडिया साइट्स पर अपने गुस्से का इजहार किया है। वहीं, बहुत से लोग तो अपने ही देश के मजे लेने लगे हैं। 

यूजर्स ने किए ढेर सारे मजेदार कमेंट्स
बिजली गुल होने से अंधेरे में डूबे शहरों को लेकर एक यूजर ने ट्वीट करके तंज कसा कि ‘पुराना पाकिस्तान में आपका स्वागत है।’ एक अन्य शख्स ने कहा कि वाह सोमवार सुबह की क्या शुरुआत हुई है! क्या शानदार न्यूज मिली है! हानिया नाम के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘शाम को वीडियो कॉल पर मेरी मीटिंग होनी है। अब मुझे समझ नहीं आ रहा कि अपने लैपटॉप को ऑन करूं या नहीं, जो कि आधा ही चार्ज है।’ वहीं, एक दूसरे यूजर ने ट्वीट किया, ‘इमोशनल ब्रेकडाउन, मेंटल ब्रेकडाउन और फिजिकल ब्रेकडाउन के बाद पेश-ए-खिद्मत है पावर ब्रेकडाउन।’

पिछले साल भी अंधेरे में डूब गया था पाक
ऐसा पहली बार नहीं है जब देश में इस तरह का संकट पैदा हुआ है। पिछले साल अक्टूबर में भी पाकिस्तान में बिजली वितरण प्रणाली में तकनीकी खामी के कारण 12 घंटे बत्ती गुल रही थी। पाकिस्तान कम होते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच हाल के वर्षों में दुनिया के सबसे खराब वित्तीय संकट वाले देशों में से एक बन गया है। पाकिस्तानी जनता की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई है। दूसरी ओर महंगाई ने कमर तोड़ दी है। आलम यह है कि लोग सब्सिडी वाले आटा के लिए आपस में ही भिड़ जा रहे हैं। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top