Latest For Me

JNU के बाद अब जामिया में होगी पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, प्रशासन ने इकट्ठा होने पर लगाया बैन

jnu-के-बाद-अब-जामिया-में-होगी-पीएम-मोदी-पर-बनी-bbc-डॉक्यूमेंट्री-की-स्क्रीनिंग,-प्रशासन-ने-इकट्ठा-होने-पर-लगाया-बैन

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRJNU के बाद अब जामिया में होगी पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, प्रशासन ने इकट्ठा होने पर लगाया बैन

दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिय यूनिवर्सिटी में भी इसे दिखाने की छात्रों की योजना है। छात्रों द्वारा इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का समय शाम 6 बजे रखा गया है। हलांकि भीड़ इकट्ठा करने पर बैन है।

JNU के बाद अब जामिया में होगी पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, प्रशासन ने इकट्ठा होने पर लगाया बैन

ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी के ऊपर बीबीसी द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याल (JNU) स्क्रीनिंग को लेकर विवाद हो गया था। अब दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिय यूनिवर्सिटी में भी इसे दिखाने की छात्रों की योजना है। जामिया के छात्रों द्वारा इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का समय शाम 6 बजे रखा गया है। हलांकि जामिया मिल्लिया प्रशासन ने किसी तरह की भीड़ लगाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। मंगलवार की रात जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान ही दो छात्र गुटों में विवाद हो गया था। विवाद के बाद कथित तौर पर पत्थरबाजी की घटना भी हुई थी। जिसमें कई छात्र घायल हुए थे।

दरअसल दिल्ली की जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आज शाम छह बजे यूनिवर्सिटी कैंपस में पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान किया है। छात्रों के इस ऐलान के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया है और कैंपस में किसी भी तरह की भीड़ इकठ्ठा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बीती रात जेएनयू में हुए विवाद को देखते हुए जामिया प्रशासन ने ये फैसला लिया है। 

चार छात्र गिरफ्तार

आज यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा कर रहे चार छात्रों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तरा कर लिया है।

सरकार ने दिया है सोशल साइट्स से ब्लॉक करने का आदेश
पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री को भारत में सोशल मीडिया साइट्स पर ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था जिसके बाद विवाद बढ़ता गया। मंगलवार को जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी भी हुई। दो छात्र गुटों ने एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। 

जेएनयू प्रशासन ने काट दी थी बिजली
छात्रों द्वारा डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग की खबर आने के बाद जेएनयू प्रशासन ने कैंपस की बिजली काट दी थी। बिजली कट जाने के बाद छात्रों के एक गुट ने पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लैपटॉप और फोन पर दिखाया। छात्रों ने आरोप लगाया कि बिजली कट जाने के बाद कैंपस में अंधेरा हो गया और कुछ छात्रों ने उन पर पत्थरबाजी की जिससे कई छात्रों को चोटें आई हैं। डॉक्यूमेंट्री का प्रचार दूर तक करने के लिए छात्रों ने वीडियो का क्यूआर कोड भी बांटा। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top