Latest For Me

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में हल्की बूंदाबांदी, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम?

delhi-weather:-दिल्ली-ncr-में-हल्की-बूंदाबांदी,-जानें-26-जनवरी-को-कैसा-रहेगा-मौसम?

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather: दिल्ली-NCR में हल्की बूंदाबांदी, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम?

Delhi Weather Updates: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। हालांकि एनसीआर के कुछ इलाकों में बुधवार शाम हल्की बारिश हुई

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में हल्की बूंदाबांदी, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम?

Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 06:35 PM

ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Latest Updates: राजधानी दिल्ली में बुधवार को मौसम के मिजाज में बदलाव नजर आया। सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए रहे जबकि दोपहर बादल पूरी तरह छा गए। वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। हालांकि एनसीआर के कुछ इलाकों में बुधवार शाम हल्की बारिश हुई। सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखा जिसकी वजह से बारिश की संभावना बनती नजर आई। दोपहर बाद तेज हवाओं ने लोगों को ठंडक का अहसास करवाया।

मौसम विभाग की माने तो 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। हालांकि गणतंत्र दिवस पर कोहरा रहने के आसार नहीं हैं। साथ ही अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं 27 से 28 जनवरी तक मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा। 29 जनवरी से हल्की बारिश एक बार फिर वापसी करेगी। इसके अलावा अगर स्काईमेट के अनुसार जनवरी में सामान्य तौर पर 19.3 मिमी बारिश होती है लेकिन इस बार संभावना कम है कि इतनी बारिश दिल्ली में होगी।

दिल्ली की हवा में थोड़ा सुधार
दिल्ली की हवा करीब 40 दिन बाद सांस लेने लायक हुई है। तेज हवाओं के चलते दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 15 दिसंबर के बाद पहली बार 200 के अंक से नीचे आया है। यूं तो दिल्ली के लोग अक्तूबर के दूसरे पखवाड़े से ही खराब हवा में सांस ले रहे हैं, लेकिन बीच में दिसंबर में तीन दिन ऐसे रहे थे, जब वायु गुणवत्ता सूचकांक 200 के अंक से नीचे आया था। इसके बाद से एक्यूआई में कोई सुधार नहीं हुआ, लेकिन फिर इसमें खासी राहत देखने को मिली है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 160 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। इससे पहले 15 दिसंबर को वायु गुणवत्ता 184 के अंक पर यानी मध्यम श्रेणी में रही थी। यानि करीब 40 दिन बाद दिल्ली के लोगों को साफ-सुथरी हवा में सांस लेने को मिल रही है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top