Latest For Me

Delhi Weather: दिल्ली में कल से बारिश का दौर, 4 दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम, जानें पूरे हफ्ते का अपडेट

delhi-weather:-दिल्ली-में-कल-से-बारिश-का-दौर,-4-दिन-तक-बिगड़ा-रहेगा-मौसम,-जानें-पूरे-हफ्ते-का-अपडेट

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather: दिल्ली में कल से बारिश का दौर, 4 दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम, जानें पूरे हफ्ते का अपडेट

Delhi Weather Update New: मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के इलाकों में अगले हफ्ते हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इस रिपोर्ट में जानें जानें पूरे हफ्ते के मौसम का अपडेट…

Delhi Weather: दिल्ली में कल से बारिश का दौर, 4 दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम, जानें पूरे हफ्ते का अपडेट

ऐप पर पढ़ें

शीतलहर के दौर से बाहर आने के साथ ही दिल्ली का पारा तेजी से बढ़ा है। खासतौर पर दिन के समय निकलने वाली चमकदार धूप के चलते रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में रविवार की सुबह कोहरा छाया रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और चमकदार धूप निकल आई। दिन के समय भी तेज धूप निकली रही। इसके चलते दिन के अधिकतम तापमान में तेजी से इजाफा हुआ है। 

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है, जबकि न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार से ही दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। सुबह हल्का कोहरा मिल सकता है, जबकि दिन में बादलों की आवाजाही रहेगी। वहीं, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया बुलेटिन में कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके आस-पास बना हुआ है। 24 से 26 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। इससे 24 से 26 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश जबकि उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। 22 और 23 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

मौसम विभाग का कहना है कि 23 जनवरी के बाद बारिश की तीव्रता में बढ़ोतरी देखी जाएगी। 24 से 26 जनवरी के दौरान पहाड़ी और मैदानी हिस्सों में भी व्यापक स्तर पर बारिश या बर्फबारी देखी जाएगी। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 तारीख को जबकि उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी बारिश या बर्फबारी देखी जाएगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 23 तारीख को हल्की बारिश होने की संभावना है। उसके बाद 24 से 26 जनवरी के दौरान गरज चमक के साथ हल्की बारिश से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top