Latest For Me

BSF-पंजाब पुलिस ने एके-47 से 12 राउंड फायरिंग कर पाकिस्तानी ड्रोन गिराया, 5 किलो हेरोइन बरामद, दो संदिग्ध गिरफ्तार

bsf-पंजाब-पुलिस-ने-एके-47-से-12-राउंड-फायरिंग-कर-पाकिस्तानी-ड्रोन-गिराया,-5-किलो-हेरोइन-बरामद,-दो-संदिग्ध-गिरफ्तार

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबBSF-पंजाब पुलिस ने एके-47 से 12 राउंड फायरिंग कर पाकिस्तानी ड्रोन गिराया, 5 किलो हेरोइन बरामद, दो संदिग्ध गिरफ्तार

तस्करों के पास हेरोइन की डिलीवरी से पहले ही बीएसएफ और पंजाब पुलिस की नजर में आ गया जिसे पंजाब पुलिस ने ढेर कर दिया। पुलिस ने ड्रोन व हेरोइन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

BSF-पंजाब पुलिस ने एके-47 से 12 राउंड फायरिंग कर पाकिस्तानी ड्रोन गिराया, 5 किलो हेरोइन बरामद, दो संदिग्ध गिरफ्तार

Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 22 Jan 2023 08:37 PM

ऐप पर पढ़ें

अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित कक्कड़ गांव के पास बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और अमृतसर (देहाती) पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में एक-47 राइफल के 12 राउंड फायर कर एक पाकिस्तानी ड्रोन को जमीन पर गिरा दिया। यह घटना रविवार की तड़के चार बजे की है। घटना के बाद तुरंत पुलिस अधिकारियों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया और दोपहर बारह बजे तक क्षतिग्रस्त ड्रोन व पांच किलो हेरोइन बरामद की गई। इस हेरोइन को ले जाने की कोशिश करने वाले दो संदिग्धों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

तस्करों के पास हेरोइन की डिलीवरी से पहले ही बीएसएफ और पंजाब पुलिस की नजर में आ गया जिसे पंजाब पुलिस ने ढेर कर दिया। पुलिस ने ड्रोन व हेरोइन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ने बताया कि दो महीनों के अंदर यह छठा ड्रोन गिराया गया है। 

बीएसएफ के इनपुट के बाद बढ़ाई थी गश्त
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिराए गए ड्रोन की कीमत 10 लाख रुपए है और यह अमेरिका में निर्मित है। ये बहुत ही हाईटैक ड्रोन है जो कई तकनीकी खूबियों से लैस है। इसमें लॉन्ग बैटरी बैकअप के साथ ही नाइट विजन कैमरा और जीपीएस है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के पास सरहद से दो किलोमीटर दूर कक्कड़ गांव में ड्रोन से हेरोइन गिराने का इनपुट था। इसके बाद शनिवार-रविवार की रात स्थानीय पुलिस के साथ ऑप्रेशन चलाया गया और गश्त बढ़ा दी गई। वहीं रात के अंधेरे में जब ड्रोन की आवाज सुनाई दी तो पुलिस कर्मी ने अपनी एके-47 राइफल से ड्रोन पर फायरिंग कर उसे जमीन पर गिरा दिया। घटना के तुरंत बाद इलाके में सर्च भी की गई। लगभग बारह बजे के बाद वहीं खेत से पांच किलो हेरोइन और क्षतिग्रस्त ड्रोन बरामद किया गया। 

हेरोइन की डिलीवरी लेने आए दो लोग दबोचे
अमृतसर एसएसपी (रूरल) स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो भागने की कोशिश कर रहे थे। यही लोग हेरोइन की डिलीवरी लेने आए थे। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि उनके किन पाक तस्करों से संबंध हैं। इस संबंध में लोपोके थाने में केस दर्ज किया गया है। डीएसपी परवेश चोपड़ा ने बताया कि ड्रोन की जांच करवाई जा रही है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top