Latest For Me

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली में मेयर चुनाव का मामला, AAP प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने दायर की याचिका

सुप्रीम-कोर्ट-पहुंचा-दिल्ली-में-मेयर-चुनाव-का-मामला,-aap-प्रत्याशी-शैली-ओबेरॉय-ने-दायर-की-याचिका

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRसुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली में मेयर चुनाव का मामला, AAP प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने दायर की याचिका

याचिका के जरिए यह मांग उठाई गई है कि समयबद्ध तरीके से दिल्ली में मेयर का चुनाव कराया जाए। ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि कल यानी शुक्रवार को अदालत इस याचिका पर सुनवाई कर सकती है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली में मेयर चुनाव का मामला, AAP प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने दायर की याचिका

ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में मेयर चुनाव का मामला अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुंच चुका है। जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने इस संबंध में एक याचिका देश की सबसे बड़ी अदालत में लगई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शैली ओबेरॉय ने देश की सबसे बड़ी अदालत में अपनी याचिका के जरिए यह मांग उठाई है कि समयबद्ध तरीके से दिल्ली में मेयर का चुनाव कराया जाए। ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि कल यानी शुक्रवार को अदालत इस याचिका पर सुनवाई कर सकती है। दिल्ली में मेयर का चुनाव दो बार टल चुका है। आम आदमी पार्टी मेयर का चुनाव नहीं हो पाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताती है तो वही भारतीय जनता पार्टी आरोप लगाती है कि आप मेयर चुनाव से भाग रही है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटें जीती थीं। जबकि भाजपा ने 104 वार्डों में जीत हासिल की थी। इस तरह आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम में 15 सालों से काबिज भाजपा को बाहर कर दिया था। मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से शैली ओबेरॉय तथा भाजपा की तरफ से रेखा गुप्ता मैदान में हैं। यह भी बता दें कि मेयर चुनाव में दिल्ली के 250 पार्षद, 7 लोकसभा तथा 3 राज्यसभा सांसद और विधानसभा द्वारा मनोनीत 14 विधायक मतदान करेंगे। 

6 जनवरी को हुआ था हंगामा

बीते 6 जनवरी को दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव होने की उम्मीद हुई थी। एमसीडी सदन की पहली बैठक में जमकर हंगामा हो गया था। भाजपा पार्षद और आप के पार्षदों के बीच हंगामे और शोरगुल की वजह से महापौर और उपमहापौर का चुनाव नहीं हो सका था। इस बैठक में कुर्सियां भी चली थीं।
 

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top