Latest For Me

पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, 190 लोग सवार; इमरेंसी लैंडिंग के बाद जांच शुरू

पोलैंड-से-ग्रीस-जा-रही-फ्लाइट-में-बम-की-सूचना,-190-लोग-सवार;-इमरेंसी-लैंडिंग-के-बाद-जांच-शुरू

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, 190 लोग सवार; इमरेंसी लैंडिंग के बाद जांच शुरू

ग्रीक पुलिस की प्रवक्ता कॉन्स्टेंटिया डिमोग्लिडो ने बताया कि सभी यात्रियों को नीचे उतर दिया गया है और हर एक व्यक्ति की जांच की जा रही है। यात्रियों के बाद विमान की जांच की भी जाएगी।

पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, 190 लोग सवार; इमरेंसी लैंडिंग के बाद जांच शुरू

ऐप पर पढ़ें

पोलैंड से ग्रीस जा रहे रायनियर के एक विमान में बम होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। इस फ्लाइट में कुल 190 लोग सवार थे। उड़ान के बीच विमान की एथेंस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अलग क्षेत्र में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। ग्रीक पुलिस की प्रवक्ता कॉन्स्टेंटिया डिमोग्लिडो ने बताया कि सभी यात्रियों को नीचे उतर दिया गया है और हर एक व्यक्ति की जांच की जा रही है। यात्रियों के बाद विमान की जांच की भी जाएगी।

केटोवाइस हवाईअड्डे पर पब्लिक रिलेशन मैनेजर पियोट्र एडमजिक ने कहा कि उन्हें टेलीफोन पर बम होने की चेतावनी मिली थी, उस विमान स्लोवाकिया के ऊपर उड़ान भर रहा था। उन्होंने बताया कि जैसे ही विमान एथेंस के पास पहुंचा, एहतियात के तौर पर इसे समुद्र के ऊपर डायवर्ट कर दिया गया। एडमजिक ने बताया, ‘विमान के उड़ान भरने के बाद हवाईअड्डे के सूचना केंद्र पर विस्फोटक उपकरण होने की संभावना के बारे में फोन हुआ। इसके बाद हमने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया, जिसने बाद में पायलटों से संपर्क करके उन्हें आगाह कर दिया।’

मॉस्को-गोवा की फ्लाइट में भी बम की मिली थी धमकी
इससे पहले शनिवार को रूस की राजधानी मॉस्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा आ रहे एक विमान में बम होने संबंधी ईमेल आया था। इसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राज्य के दाबोलीम हवाई अड्डे के प्राधिकारियों को ईमेल मिला था, जिसमें विमान में बम होने का दावा किया गया था, जिसके बाद विमान का मार्ग बदल दिया गया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अजुर एअर द्वारा संचालित उड़ान संख्या एजेडवी2463 को तड़के सवा चार बजे दक्षिण गोवा के दाबोलीम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन इसके भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही इसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। मॉस्को-गोवा मार्ग पर दो सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है, जब बम की धमकी के कारण अजुर एअर के विमान का मार्ग बदलने की जरूरत पड़ी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top