Latest For Me

पाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू लड़की का अपहरण, इस्लाम कबूल करने से किया इनकार तो हुआ रेप

पाकिस्तान-में-शादीशुदा-हिंदू-लड़की-का-अपहरण,-इस्लाम-कबूल-करने-से-किया-इनकार-तो-हुआ-रेप

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू लड़की का अपहरण, इस्लाम कबूल करने से किया इनकार तो हुआ रेप

पाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू लड़की का अपहरण, इस्लाम कबूल करने से किया इनकार तो हुआ रेप

पीड़िता ने कहा कि अपहरणकर्ताओं के चंगुल से किसी तरह छूटने के बाद वह घर लौट आई है। मालूम हो कि हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण सिंध के भीतरी इलाकों में बड़ी समस्या बन गया है।

पाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू लड़की का अपहरण, इस्लाम कबूल करने से किया इनकार तो हुआ रेप

ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में विवाहित हिंदू लड़की के अपहरण और बलात्कार का मामला सामने आया है। सिंध प्रांत से अगवा की गई विवाहित हिंदू लड़की ने कहा कि उसके अपहर्ताओं ने इस्लाम कबूल करने के लिए उसे धमकी दी। जब उसने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया तो उसका उससे दुष्कर्म किया गया। पीड़ित लड़की ने सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा कि उमरकोट जिले के समारो शहर में उससे बलात्कार किया गया। पुलिस ने अभी तक संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। मालूम हो कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के खिलाफ दमन के ऐसे मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। 

हिंदू समुदाय के एक स्थानीय नेता ने कहा कि रविवार तक मीरपुरखास में पुलिस लड़की की ओर से नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि लड़की और उसका परिवार थाने के बाहर बैठे हैं, लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। लड़की पहले से ही शादीशुदा है। उसने वीडियो में दावा किया है कि उसे इब्राहिम मंगरियो, पुन्हो मंगरियो और उनके साथी ने अगवा किया था। लड़की ने कहा कि उन्होंने उसे धमकी दी और उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा, लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो उससे तीन दिन तक बलात्कार किया गया।

जबरन धर्मांतरण बनी एक बड़ी समस्या
पीड़िता ने कहा कि अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद वह घर लौट आई। हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण सिंध के भीतरी इलाकों में एक बड़ी समस्या बन गया है। मुख्य रूप से थार, उमरकोट, मीरपुरखास, घोटकी और खैरपुर क्षेत्रों में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। इन इलाकों में हिंदू समुदाय के अधिकतर सदस्य मजदूर हैं। पिछले साल जून में, हिंदू लड़की करीना कुमारी ने अदालत को बताया कि उसका जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया गया और एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करवा दी गई। 

बीते दिनों कई मामले आए सामने
पिछले साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों- सत्रन ओद, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर लिया गया, उन्हें इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और 8 दिनों के भीतर मुस्लिम पुरुषों से शादी करा दी गई। एक अन्य मामले में पिछले साल 21 मार्च को सुक्कुर के रोहरी में पूजा कुमारी की उसके घर के बाहर बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि उम्रदराज हिंदू महिलाएं भी अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की शिकार हुई हैं। 4 बच्चों की मां गोरी कोहली को सिंध के खिप्रो से अगवा कर लिया गया था और बाद में पता चला कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था। महिला की शादी उसके अपहरण के आरोपी एजाज मर्री से करा दी गई थी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top