Latest For Me

जेफ बेजोस से पिछड़े गौतम अडानी, अब और दूर हुई दूसरे सबसे अमीर की कुर्सी, मुकेश अंबानी को झटका

जेफ-बेजोस-से-पिछड़े-गौतम-अडानी,-अब-और-दूर-हुई-दूसरे-सबसे-अमीर-की-कुर्सी,-मुकेश-अंबानी-को-झटका

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसजेफ बेजोस से पिछड़े गौतम अडानी, अब और दूर हुई दूसरे सबसे अमीर की कुर्सी, मुकेश अंबानी को झटका

जेफ बेजोस से पिछड़े गौतम अडानी, अब और दूर हुई दूसरे सबसे अमीर की कुर्सी, मुकेश अंबानी को झटका

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में पहले नंबर पर 188 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं। वह एलन मस्क के 145 अरब डॉलर के नेटवर्थ से काफी आगे निकल गए हैं। वहीं अडानी 120 अरब डॉलर के साथ बेजोस के पीछे हैं।

जेफ बेजोस से पिछड़े गौतम अडानी, अब और दूर हुई दूसरे सबसे अमीर की कुर्सी, मुकेश अंबानी को झटका

ऐप पर पढ़ें

एशिया के सबसे बड़े रईस भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में अब जेफ बेजोस से पिछड़ गए हैं। अब दूसरे पायदान के लिए एलन मस्क और अडानी के बीच चल रही रेस में जेफ बेजोस आ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के लेटेस्ट अपडेट में अडानी अब चौथे नंबर पर हैं, एलन मस्क दूसरे और जेफ बेजोस तीसरे। मुकेश अंबानी को एक पायदान का और नुकसान हुआ है। अब वह 12वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: मंदी की आहट से सहमे अरबपति बेजोस, टीवी-कार नहीं खरीदने की दी सलाह
 
बता दें साल 2022 में दुनिया भर के अरबपतियों में भारत के गौतम अडानी कमाई में नबंर वन थे, लेकिन नए साल में वह इस लिस्ट में नहीं हैं।  अरबपति नंबर वन का तमगा गंवा चुके एलन मस्क पिछले साल की तरह इस साल की शुरुआत में ही दौलत गंवाने में नंबर वन बन गए थे, लेकिन अब इस साल दौलत कमाने वाले अरबपतियों में 9वें नंबर पर हैं।  

फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट अरबपति नंबर वन के साथ-साथ कमाई में भी पहले पोजीशन पर हैं। इस साल अब तक उनकी संपत्ति में 26 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। टॉप 10 अरबपतियों में केवल अडानी की ही संपत्ति इस साल घटी है। वहीं, टॉप 15 की बात करें तो हमारे दोनों भारतीय उद्योगपति अडानी और अंबानी की संपत्ति में इस साल अबतक कमी ही आई है।

टॉप-10 लिस्ट

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में पहले नंबर पर 188 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं। वह एलन मस्क के 145 अरब डॉलर के नेटवर्थ से काफी आगे निकल गए हैं। वहीं गौतम अडानी 120 अरब डॉलर के साथ जेफ बेजोस के बिल्कुल पीछे हैं। बेजोस कुल संपत्ति 121 अरब डॉलर है और वह तीसरे स्थान पर हैं। इनके बाद अडानी हैं।

बिल गेट्स 111 अरब डॉलर के साथ पांचवें नंबर पर हैं। छठे नंबर पर वॉरेन बफेट 108 अरब डॉलर के साथ हैं तो सातवें पर लैरी एलिसन 99.5 अरब डॉलर के साथ हैं। दुनिया के अमीरों की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब (84.7 अरब डॉलर) के साथ 12वें पायदान पर हैं। अब 8वें पर लैरी पेज (92.3 अरब डॉलर) और 9वें पर सर्गी ब्रिन 88.7 अरब डॉलर के साथ हैं। स्टीव बॉल्मर (86.9 अरब डॉलर) 10वें स्थान पर हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top