Latest For Me

गुजरात के BJP विधायक ने नेताजी बोस को लिखा

गुजरात-के-bjp-विधायक-ने-नेताजी-बोस-को-लिखा

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गुजरातगुजरात के BJP विधायक ने नेताजी बोस को लिखा ‘आतंकी’, माफी मांगी; बोले- अनुवाद में हुई चूक

गुजरात के आणंद क्षेत्र से भाजपा विधायक योगेश पटेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट किया जिसको लेकर सियासी विवाद खड़ा हो गया। पटेल ने गलती से नेताजी को आतंकवादी लिख दिया था।

गुजरात के BJP विधायक ने नेताजी बोस को लिखा 'आतंकी', माफी मांगी; बोले- अनुवाद में हुई चूक

ऐप पर पढ़ें

गुजरात के एक भाजपा विधायक की फेसबुक पोस्ट पर बवाल खड़ा हो गया। भाजपा विधायक योगेश आर पटेल ने यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस आंतकवादी शाखा के सदस्य थे। हालांकि भाजपा विधायक को जल्द ही अपनी गलती का आभास भी हो गया। जब कुछ यूजर्स ने शब्दों के चयन में गड़बड़ी की ओर इशारा करते हुए आणंद विधायक को सतर्क किया तो उन्होंने आनन फानन में पोस्ट को हटाया। तब तक सियासी रायता फैल चुका था। आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष इसुदन गढ़वी ने इस पोस्ट की निंदा करते हुए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग कर डाली। 

दरअसल सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए योगेश आर पटेल ने अपने फेसबुक पेज पर गुजराती में एक पोस्ट साझा किया। इसमें उन्होंने लिखा- बोस आतंकवादी शाखा के सदस्य थे। उन्होंने कांग्रेस नेता के रूप में सविनय अवज्ञा आंदोलन में भाग लिया और वह समाजवादी नीतियों की वकालत करने के लिए जाने जाते थे। इसके बाद कुछ लोगों ने शब्दों के चयन के बारे में आणंद के विधायक योगेश आर पटेल को सतर्क किया। इसके बाद उनको अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने पोस्ट को तुरंत हटा दिया। 

भाजपा विधायक योगेश आर पटेल ने इस गलती के लिए अनुवाद में त्रुटी को जिम्मेदार ठहराया और बाद में माफी मांग ली। विधायक योगेश आर पटेल (बापजी) ने कहा कि अंग्रेजी से गुजराती में अनुवाद करते समय एक त्रुटि के कारण गलत शब्द सोशल मीडिया पर पोस्ट हो गए थे। इस चूक पर आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष इसुदन गढ़वी ने कहा- मैं सुभाष चंद्र बोस को आतंकवादी कहने के लिए भाजपा विधायक योगेशभाई की निंदा करता हूं। सिर्फ पोस्ट को हटाना पर्याप्त नहीं है। भले ही यह गलती से पोस्ट किया गया हो, लेकिन पटेल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

वहीं इस पोस्ट वायरल होने के बाद कांग्रेस ने तगड़ी आपत्ति जताई। कांग्रेस ने इसको लेकर साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज कराई। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा- क्या मीडिया चैनल भाजपा के गुजरात के विधायक योगेश आर पटेल की इस टिप्पणी पर डिबेट करेंगे, जिसमें वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस को आतंकवादी बता रहे हैं? गुजरात कांग्रेस ने इस विधायक पर एफआईआर दर्ज कराई है। भाजपा विधायक योगेश आर पटेल ने एक बयान जारी कर कहा- अंग्रेजी से गुजराती में अनुवाद में त्रुटि के कारण गलत शब्द पोस्ट हो गए थे। भाजपा के कद्दावर नेता योगेश पटेल अपने क्षेत्र में बाप जी के नाम से जाने जाते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top