Latest For Me

कोर्ट की शरण में बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक पर केस दर्ज करने की मांग

कोर्ट-की-शरण-में-बृजभूषण-सिंह,-विनेश-फोगाट-और-साक्षी-मलिक-पर-केस-दर्ज-करने-की-मांग

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRकोर्ट की शरण में बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक पर केस दर्ज करने की मांग

कोर्ट की शरण में बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक पर केस दर्ज करने की मांग

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसी पहलवानों पर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई है।। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि उनपर यौन प्रताड़ना का आरोप ब्लैकमेलिंग के लिए लगाया है।

कोर्ट की शरण में बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक पर केस दर्ज करने की मांग

ऐप पर पढ़ें

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह अब अदालत की शरण में पहुंच गये हैं। उन्होंने देश के बड़े पहलवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग एक याचिका के जरिए की है। बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसी पहलवानों पर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई है।। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि उनपर यौन प्रताड़ना का आरोप ब्लैकमेलिंग और पैसे उगाही के लिए लगाया गया है। बृजभूषण सिंह पर कई बड़े पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिसकी जांच की जा रही है। जांच चलने तक बृजभूषण सिंह को भारतीय कुश्ती संघ के चीफ के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।

बृजभूषण सिंह पर आरोपों को लेकर कई पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर बड़ा धरना प्रदर्शन किया था। पहलवानों के इस प्रदर्शन को कई लोगों ने सपोर्ट भी किया था। केंद्र सरकार की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन खत्म किया था। कई बड़े पहलवानों पर एफआईआऱ दर्ज करने की मांग को लेकर जो याचिका बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में अब दायर की है उसपर इस हफ्ते सुनवाई हो सकती है।

अपनी याचिका में बृजभूषण सिंह ने कहा है कि विनेश फोगाट उनकी सूची में पहले स्थान पर हैं जो उन्हें पद से इस्तीफा देने को लेकर ब्लैकमेल कर रही थीं। उन्होंने यह भी कहा है कि मीडिया ने खुद को जनता अदालत या पब्लिक कोर्ट के रूप में बदल लिया है और कोर्ट के मामलों में हस्तक्षेप शुरू कर दिया है। इस याचिका में संगीता फोगाट, सुमन मलिक, अंशु मलिक और बजरंग पुनिया जैसे पहलवानों का भी नाम है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top